4.09.2012


    नपुंसक
                                          
                                                                                                                                

मेरा गुस्सा नपुंसक हो चुका है
 तेज अपना खो चुका है
 काटते ही होंठ अपने
 नगो के आगे झुका है..
मेरा गुस्सा नपुंसक हो चुका है
मेरगुस्सा
...काग़ज़ पर गिरता है
 बूँद काले खून की
बस बातें किया करता है
क्रांति की जुनून की
 बातूनी बनके रह गया है
 कागज़ी शेर सा ढह गया है
 पौरुष अफ़ीम खाकर सो चुका है.
मेरा गुस्सा नपुंसक हो चुका है
..मेरा गुस्सा..
.. आँखो में है खून उतरा
 पर हाथ बाँधे हुए है
 खग कीवेदना भी 
 व्याघ्र का हितभी साधे हुए है.
.दो किनारो पर बसा है
 मन दो पाटो में फँसा है
संकल्प धारा में विसरजित हो चुका है
 मेरा गुस्सा नपुंसक हो चुका  है                       

                        हनुमंत

2 comments: